हिंदी संस्करण
समाचार

पाकिस्‍तान : हालात लगातार खराब, 18 घंटों तक बिजली हुई गुल

person access_timeJul 30, 2021 chat_bubble_outline0

एजेंसी। पाकिस्‍तान में लोगों के हालात लगातार खराब हो रहे हैं। पहले से ही गैस और खाने-पीने की जरूरी चीजों की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों को अब बिजली की जबरदस्‍त कटौती का भी सामना करना पड़ रहा है।

अब तो आलम ये है कि बलूचिस्‍तान प्रांत के कई जिलों में 16-18  घंटों तक की बिजली कटौती हो रही है। इससे परेशान लोगों का अब गुस्‍सा केंद्र की इमरान सरकार के खिलाफ फूटने लगा है। यहां के केच, ग्‍वादर और पंजगुर जिला इससे सबसे अधिक प्रभावित हो रहा है। इस कटौती से परेशान लोगों ने सरकार के खिलाफ जबरदस्‍त विरोध प्रदर्शन किया है। सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारियों के पास सरकार के खिलाफ प्‍लेकार्ड, बैनर, तख्तियां थीं। इन लोगों ने सरकार के खिलाफ जबरदस्‍त नारेबाजी की है।

बलूचिस्‍तान के इन तीन जिलों में 18 घंटों का पावरकट ऐसे समय में हो रहा है जब यहां का तापमान 51-52 सेंटीग्रेड तक जा पहुंचा है। ऐसे में बिना बिजली के लोगों का जीवन मुश्किल में गुजर रहा है। मरकान कमिश्नर के ऑफिस के सामने हुए इस प्रदर्शन में इन लोगों ने बिजली समस्‍या का तुरंत समाधान करने की मांग की है। डॉन अखबार के हवाले से एएनआई ने बताया है कि सूबे के मुख्‍यमंत्री जाम कमाल खान अल्‍यानी ने हालिया डेवलपमेंट की जानकारी देते हुए बताया है कि सीएम ने पीएम इमरान खान से अपील की है कि वो जल्‍द से जल्‍द इस समस्‍या का समाधान करवाएं।

कमेन्ट

Loading comments...