हिंदी संस्करण
समाचार

कोरोना महामारी के बीच भी जापान में होने जा रहा ओलम्पिक का उद्घाटन : नेपाली खिलाडियों की भी सहभागिता

person access_timeJul 23, 2021 chat_bubble_outline0

रातोपाटी संवाददाता
काठमांडू। खेलकूद का कुम्भ कहलाने वाला ओलम्पिक का आज टोक्यो में उद्घाटन होने जा रहा हैं। वैसे तो ये वास्तव में महाकुम्भ ही हैं परन्तु इस वर्ष पिछले लगभग दो वर्षों से फैले कोरोना कहर के कारण इसकी रौनक उतनी अधिक नहीं हैं। होने को तो इसे पिछले साल ही होना था परन्तु महामारी के चलते इसका स्थगन किया गया था। सो इसे इस साल किया जा रहा हैं।

खबर हैं कि अभी तक ओलम्पिक से जुड़े 80 लोगों में कोरोना दिखाई पड़ चुका हैं।

खिलाडी पदाधिकारी आयोजक समिति के सदस्य कर्मचारी स्वयंसेवक आदि में कोरोना मिल चुका हैं। ओलंपिक आयोजन स्थल टोक्यो में अभी संकटकाल की घोषणा की गई है जिसके कारण वहां के स्थानीय (जापानी) दर्शक ओलंपिक देखने के लिए रंगशाला नहीं जा सकेंगे। तात्पर्य है कि दर्शकों के बिना ही ओलम्पिक का आयोजन किया जा रहा है।  

नेपाली समयानुसार अपराह्न 4 बजकर 45 मिनट पर ओलम्पिक उद्घाटन समारोह आरम्भ होगा। ओलम्पिक के 33 खेलों के अलग अलग 339 कार्यक्रमों (इवेंट्स) में प्रतिस्पर्धा होगी। इन इवेंट्स में तकरीवन 11 हजार खिलाड़ी प्रतिस्पर्धी होंगे।

नेपाली खिलाड़ी-
ओलंपिक में जूडो के लिए सोनिया भट्ट, शूटिंग के लिए कल्पना परियार, तैराकी के लिए एलेक्स शाह तथा गौरिका सिंह तथा एथलीट के लिए सरस्वती चौधरी नेपाल का प्रतिनिधित्व करेंगे।

कमेन्ट

Loading comments...