हिंदी संस्करण
समाचार

बिना ड्राइवर हवा में दौड़ेगी ये अनोखी कार, शारजाह में सफल टेस्टिंग

person access_timeJul 23, 2021 chat_bubble_outline0

एजेंसी। हाल के वर्षों में ट्रैफिक एक बड़ी समस्या बनकर उभरा है। विकसित देशों में ये समस्या और भी ज्यादा है। सड़कों ट्रैफिक जाम ऊपर से हॉर्न फिर ईंधन की भी खपत। अब इन सब झंझटों से जल्द ही निजात मिलने वाली है। दरअसल, ट्रैफिक से निपटने के लिए दुनियाभर की कई कंपनियां अलग-अलग योजनाओं पर काम कर रही है। कुछ एआई-सक्षम साइट विज़िटर लाइट बनाने की तैयारी में है तो कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर और ऑटोमोबाइल को और बेहतर बना रहे हैं।

वहीं इस साल जून में uSky Transport नाम की एक कंपनी ने शारजाह में एक हाई-स्पीड फ्यूचरिस्टिक पॉड्स की 400 मीटर की सफल टेस्टिंग की है। उच्च गुणवत्ता वाला ये पॉड्स इलेक्ट्रिक सिस्टम से संचालित होता है। इसे खास तौर पर डिजाइन किया गया है। वहीं कोरोना को देखते हुए जहां लोगों की सोशल डिस्टेंसिंग कम हुई है उस लिहाज से देखा जाए तो इसमें ड्राइवर नहीं है। यह फुल ऑटोमेटेड है। इसे अंदर से भी टॉप क्लास लुक देने की कोशिश की गई है जो आपको किसी एयरलाइन या फ्लाइट का अनुभव देगा।

इसके अलावा इसमें लाउंज संगीत, फर्श से छत तक की खिड़कियां और टेम्पर लाइटिंग की सुविधा भी दी गई है। हाई-स्पीड फ्यूचरिस्टिक पॉड को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि अधिकतर 4 यात्रियों को एक बार में ले जा सकता है। इसके साथ ही इसमें दो गद्देदार बेस्ट क्वालिटी की चेयर और दो फोल्डेबल सीटें भी दी गई हैं। इसकी स्पीड वर्तमान में 150 किमी / घंटा की रफ्तार यात्रा करने में सक्षम हैं।

कमेन्ट

Loading comments...