हिंदी संस्करण
समाचार

जापान ओलम्पिक की तैयारी में कमला (देखे कुछ तस्वीरें)

person access_timeJul 10, 2021 chat_bubble_outline0

काठमांडू। जापान ओलम्पिक आरम्भ होने में अब कोई 2 सप्ताह बांकी हैं। नेपाल की तरफ से शूटिंग की प्रतिस्पर्धा के लिए वाइल्ड कार्ड के माध्यम से इंट्री पाने वाली कमला नेपाल के लिए शूटिंग का प्रतिनिधित्व करेंगी। वे इसके लिए तैयारी में जुटी हैं।

कमला नेपाल की और से 10 मीटर एयर राइफल में प्रतिस्पर्धा करेंगी। पिछले जेठ 14 गते उनके वाइल्ड कार्ड पाने की जानकारी नेपाल ओलम्पिक कमेटी (एनओसी) ने सार्वजनिक की थी जिसमें उनका नाम भी संबद्ध था।  

सूटिंग वाइल्ड कार्ड के लिए योग्य साबित होने के लिए अन्तर्राष्ट्रीय शूटिंग महासंघ द्वारा निर्धारित न्यूनतम चयन स्कोर लेकर कमला ने उस प्रावधान में विजय पाई है।

10 मीटर एयर राइफल के लिए महासंघ द्वारा 590 एमक्यूएस रखे जाने पर कमला का स्कोर 613-9 है जिसके कारण उनकी ओलम्पिक यात्रा सुनिश्चित बनी है।

कोरोना की महामारी आरम्भ होने से पहले सन् 2019 के नोवेम्बर में एशियाई शूटिंग चैंपियनशिप में कल्पना ने 613-9 स्कोर प्राप्त किया था।

'इस बार ओलम्पिक में मेरा उद्देश्य स्कोर बढ़ाना ही है। मैं अपने परफॉर्मेंस में और भी सुधार करुँगी। मैडल जीतना ही मेरा प्रमुख ध्येय होने पर भी अंक सुधार करने पर भी मैं अपने ध्यान को केंद्रित कर रही हूँ,' कमला ने कहा।

कमेन्ट

Loading comments...