हिंदी संस्करण
समाचार

दो हैवीवेट की भिड़ंत

person access_timeJul 02, 2021 chat_bubble_outline0

एजेंसी

काठमांडू। दो महारथी टोलियाँ इटली तथा बेल्जियम आज यूरो 2020 के सेमी फाइनल में स्थान बनाने के लिए भिड़ने जा रहे हैं। दोनों टोलियाँ मुख्य प्रतियोगिता के नॉकआउट चरण में भिड़ने का ये पहला अवसर है।

 

थोगार्न हजार्ड ने उत्कृष्ट गोल करते हुए पहले के विजेता पुर्तगाल का अंतिम 16 में पीछा करते हुए बेल्जियम क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाने में सफल हुआ है। परन्तु ये जीत बेल्जियम के लिए महँगी सावित हुई है। स्टार खिलाडी केभिन डी ब्रुयना और इडेन हजार्ड चोटग्रस्त होने के कारण मैदान छोड़ने को बाध्य हुए थे। फुटबॉल पंडित डी ब्रुयना और हजार्ड की अनुपस्थिति बेल्जियम के लिए समस्या हो सकती है, बताते हैं। डेनमार्क विरुद्ध दो खिलाडियों ने शुरुवात  करने से पहले ही पहले हाफ में बेल्जियम ने आक्रामक खेल प्रदर्शन नहीं कर सका था। परन्तु प्रतियोगिता में चीयर जीतें तथा तीन क्लीन सीट रखनेवाला बेल्जियम दूसरे चरण में पहुंचने के लिए आत्म विश्वासी है। 

इधर, कीर्तिमानी इटली ने 31 खेलों में अपराजित रहते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। समूह चरण में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर भी अंतिम 16 में इटली को ऑस्ट्रिया की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा था। अतिरिक्त समय में 2-1 से विजयी होते हुए टोली क्वार्टर फाइनल की तरफ अग्रसर हो रही है। इटली की अपराजित यात्रा को बेल्जियम द्वारा कड़ी चुनौती दिए जाने की अपेक्षा की गई है।

संभावित 11--

बेल्जियम : कोर्टावा, एल्डरवीयर्ल्ड, भर्मालिन, भेर्तोंगेन, थोर्गान हजार्ड, बिट्सल,  टेलीमांस, मुनियर, एडिन हजार्ड, मर्टेन्स,  लुकाकू, कारास्को / डी ब्रुयना।

खेलने में शंका- हजार्ड, डी ब्रुयना

इटली : डोनारुम्मा, डी लोरेंजो, बोनुची, चिलेनी, स्पिनाजोला, बारेला, जोर्गिनौं, भेराटी, चियेसा, इमोबाइल, इंसिग्ने। 

खेल का समय : रात 12:45 बजे। 

कमेन्ट

Loading comments...