हिंदी संस्करण
समाचार

ब्राजील में कोरोना से एक ही दिन में 1000 से अधिक लोगों की मौत

person access_timeJun 08, 2021 chat_bubble_outline0

रासस
काठमांडू। ब्राजील में कोरोना संक्रमण से एक ही दिन में एक हजार से अधिक लोगों की जान गई है।

यहाँ के स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा दी गई खबर के अनुसार यहाँ पिछले 24 घंटों में 1 हजार 10 लोगों की जानें गई हैं। इसके साथ ही ब्राजील में अब तक कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 4 लाख 74 हजार से भी अधिक हो चुकी है, अधिकारियों ने बताया।

इस संख्या के साथ ही ब्राजील में कुल संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 69 लाख से भी अधिक होने की जानकारी यहाँ के स्वास्थ्य क्षेत्र के अधिकारीयों द्वारा दी गई है।

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार को दी गई जानकारी के अनुसार यहाँ पिछले समय में मृत्यु होने वालों की संख्या कुछ घटने पर भी ये मात्रा कोई उल्लेखनीय मात्रा नहीं है।

यहाँ कोरोना की नै प्रजाति का वायरस दिखाई देने पर पिछले कुछ महीनों में ये संख्या और भी बढ़ने लगी है। ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यहाँ के प्रति 1 लाख संक्रमितों में 225 लोगों की जान जा रही है।

ब्राजील के साओ पाओलो शहर को आरम्भ से ही इस संक्रमण का एक किस्म से केंद्रबिंदु के रूप में पाया गया है। यहाँ की स्वास्थ्य संस्थाएं भरी है। संस्था के आकस्मिक कक्ष भी भरे हैं। ब्राजील संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद सबसे अधिक नागरिकों के जान गँवानेवाले देशों में दूसरे नंबर पर पड़ता है।

कमेन्ट

Loading comments...