हिंदी संस्करण
समाचार

विश्व कप चयन में नेपाल विजयी

person access_timeJun 04, 2021 chat_bubble_outline0

रातोपाटी संवाददाता

काठमांडू। विश्वकप 2022 तथा एशियन कप 2023 के के चयन खेल में नेपाल ने चीनी ताइपेई को हराया है। नेपाल ने चीनी ताइपेई को 2-0 से पराजित किया है। नेपाल के लिए अनजान विष्ट तथा नवयुग श्रेष्ठ ने गोल बनाये। कुवैत सिटी के हुए खेल में अनजान विष्ट ने चौथे मिनट में नेपाल को पेनाल्टी गोल के माध्यम से अग्रता दिलाई थी। खेल के 81 वे मिनट पर नवयुग श्रेष्ठ ने अग्रता को दोगुना किया था।

समूह बी में रहे नेपाल ने जीत के साथ ही 6 खेलों के माध्यम से 6 अंकों को जोड़ा है। नेपाल के लक्ष्य समूह के शीर्ष चार के अंदर पड़कर सीधे ही एशिया कप के चयन के तीसरे चरण में पहुँच गया है। इसके लिए आज की जीत महत्वपूर्ण होने की अपेक्षा की गई है। समूह बी में 4 खेलों के माध्यम से 12 अंकों को एकत्रित काटे हुए ऑस्ट्रेलिया शीर्ष स्थान पर है।

इसी तरह 5 खेलों से 10 अंकों को जोड़नेवाले कुवैत और समान अंक एकत्रित करनेवाले जॉर्डन क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। 6 खेल खेलने वाला नेपाल 6 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। 6 खेलों से कोई भी अंक हासिल न कर पानेवाले ताइपेई अंत में है। चयन के अंतर्गत पिछले साल पहले लीग में भी नेपाल ने ताइपेई को 2-0 से हराया था।

कमेन्ट

Loading comments...