हिंदी संस्करण
समाचार

भारत से आनेवाले सीधे ही घर जा रहे

person access_timeMay 04, 2021 chat_bubble_outline0

रातोपाटी संवाददाता
गुल्मी। विभिन्न नाकों से होते हुए भारत से नेपाल आनेवाले गुल्मी के लोग सीधे ही अपने घर जा रहे हैं। किसी भी पालिका में सामुदायिक क्वारेंटीन का संचालन न होने के कारण भारत से वापस आनेवाले सीधे ही घर जा रहे हैं।

प्रमुख जिलाधिकारी रुद्रदेवी शर्मा ने सामुदायिक क्वारेंटीन संचालन न होने के कारण भारत से वापस आनेवालों को समुदाय में जाने से नहीं रोका जा पा रहा है।  

मंगलवार दोपहर 2 बजे तक स्वास्थ्य कार्यालय द्वारा तैयार किये गए विवरण अनुसार गुल्मी में 305 लोग सक्रिय संक्रमित हैं। जिसमें रेसुङ्गा नगरपालिका उच्च जोखिम में है।

जिले में प्रवेश करने के नाकों में हेल्थ डेस्क, क्वारेंटीन जैसी भौतिक संरचनाएं निर्माण करके स्वस्थ्य सुरक्षा सतर्कता अपनाने के लिए पालिकाओं द्वारा रूचि न दिखाए जाने के कारण गुल्मी में समुदाय स्तर पर ही संक्रमण फैले जाने को देखा जा सकता है।
 
पिछले साल ऐसे नाकों में क्वारेंटीन बनाकर व्यवस्था की गई थी जिसके कारण बाहर से आनेवाले लोगों को अनिवार्य रूप से क्वारेंटीन में रहना होता था। परन्तु संक्रमण की इस दूसरी लहर में जो की पहले से अत्यधिक जोखिमपूर्ण है पालिकाएं इस संबंध में कोई रूचि नहीं ले रही है।

कमेन्ट

Loading comments...