हिंदी संस्करण
समाचार

घाटी के सभी सीडीओ की मीटिंग, ललितपुर के सीडीओ में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

person access_timeMay 04, 2021 chat_bubble_outline0

रातोपाटी संवाददाता
काठमांडू। कोरोना रोकथाम तथा नियंत्रण के सम्बन्ध में और अधिक निर्णय करने के लिए मंगलवार घाटी के प्रमुख जिलाधिकारियों की बैठक होने जा रही है। जिला प्रशासन कार्यालय काठमांडू में होने वाली बैठक में पहले चरण में लगाई गई निषेधाज्ञा की समीक्षा के साथ ही कोरोना नियंत्रण के सम्बन्ध में और भी निर्णय लिए जायेंगे।

घाटी में कोरोना संक्रमण की मात्रा अविरल रूप से बढ़ते जाने के कारण वैशाख 16 गते से दो सप्ताहों के लिए लागू की गई निषेधाज्ञा को एक सप्ताह के लिए बढ़ाये जाने की तैयारी चल रही है। निषेधज्ञा के लिए पहले ही मंत्री परिषद बैठक द्वारा मार्ग प्रशस्त कर दिया गया है। निषेधाज्ञा के दौरान भी सडकों पर लोगों का आना-जाना भीड़ भाड़ दिखाई देने के कारण इस निषेधाज्ञा में और भी कड़ाई किये जाने का निर्णय किया गया है। बताया गया है कि अभी तक सुबह और शाम दो बार राशन की दुकानें तथा डिपार्टमेंटल स्टोर खुलने की सुविधा को अब मात्र एक बार सुबह तक सीमित किया जायेगा।

सरकार द्वारा आज से सभी हवाई उड़ानों को बंद किया गया है अब आज की बैठक से घाटी में अंदर आनेवाले नाकों पर भी अतिरिक्त कड़ाई किये जाने की तैयारी की जा रही है।

बताया गया है कि ललितपुर के जिलाधिकारी ढुंडी प्रसाद निरौला कोरोना संक्रमित हुए हैं। खुद को संक्रमण होने के कारण आज की मीटिंग में स्वयं उपस्थित न होने की जानकारी उन्होंने रातोपाटी को कराई है।

कमेन्ट

Loading comments...