हिंदी संस्करण
समाचार

बिल गेट्स और पत्नी मेलिंडा का तलाक

person access_timeMay 04, 2021 chat_bubble_outline0

अमेरिका। एजेंसी। दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने तलाक लेने का फैसला किया है। बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने अपनी 27 साल की शादी को खत्म करते हुए अलग होने का फैसला लिया। दोनों की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वे अपने वैवाहिक संबंध खत्म कर रहे हैं और जीवन के अगले पड़ाव में वे दोनों साथ नहीं रह सकते हैं।  

बिल गेट्स और मेलिंडा ने इसे लेकर एक साझा बयान जारी किया है। बिल गेट्स ने ट्विटर पर इस बयान को शेयर किया जिसमें लिखा है कि लंबी बातचीत और अपने रिश्ते पर काम करने के बाद हमने अपनी शादी खत्म करने का फैसला किया है। हालांकि, अलग होकर भी दोनों के बीच एक कड़ी रहेगी जो उन्हें जोड़े रखेगी। दरअसल, दोनों ने यह भी ऐलान किया है कि तलाक के बाद भी वे बिल ऐंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के लिए साथ काम करते रहेंगे।

दोनों ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक बयान जारी किया है। ट्वीट में लिखा गया- 'हमारे रिश्ते को लेकर बहुत सोचने और इसको बचाए रखने की कोशिशों के बाद हमने अपनी शादी खत्म करने का फैसला लिया है। बीते 27 सालों में हमने तीन शानदार बच्चों को पाला और एक ऐसा फाउंडेशन बनाया जो दुनियाभर में लोगों को एक स्वस्थ और लाभकारी जीवन दे सके। हम दोनों इस फाउंडेशन के लिए आगे भी साथ काम करते रहेंगे लेकिन पति-पत्नी के तौर पर हम जीवन के अगले पड़ाव में नहीं जी सकते हैं। हम नया जीवन शुरू करने जा रहे हैं, इसलिए लोगों से हमारे परिवार के लिए स्पेस और प्राइवेसी बनाए रखने की उम्मीद है।'

बता दें कि बिल गेट्स और मेलिंडा की शादी 1994 में हुई थी। हालांकि उनकी पहली मुलाकात साल 1987 में हुई थी। 27 साल लंबे चले इस साथ के खत्म होने की सूचना से लोग हैरान भी हैं। बिल गेट्स की गिनती दुनिया के सबसे अमीर लोगों में होती है। इसके अलावा वह अपने समाजसेवी कार्यों के लिए भी जाने जाते हैं।

कमेन्ट

Loading comments...