हिंदी संस्करण
समाचार

इजरायल में धार्मिक त्योहार के दौरान मची भगदड़, दर्जनों मरे सैकड़ों घायल

person access_timeApr 30, 2021 chat_bubble_outline0

एजेंसी। इजरायल में बॉनफायर फेस्टिवल के दौरान मची भगदड़ में दर्जनों लोगों के मारे जाने की खबर है।  

इजरायल में बॉनफायर फेस्टिवल के दौरान मची भगदड़ (Stampede) में दर्जनों लोगों के मारे जाने की खबर है। रायटर्स के हवाले से ये खबर आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Natanyahu) ने इसे बड़ी आपदा करार दिया है। उन्होंने कहा कि हम लोगों की बेहतरी के लिए प्रार्थना कर रहे है।

 प्रारंभिक जानकारी के अनुसार माउंट मेरन में स्टेडियम की सीटें टूट कर गिर पड़ी। इसके बाद लोगों में भगदड़ मच गई। न्यूज चैनल 12 के अनुसार भगदड़ में 38 लोगों के मौत की खबर है। 44 लोगों की हालत बहुत गंभीर है। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए छह हेलीकॉप्टर्स बुलाए गए हैं।

जहां यह हादसा हुआ है उस गुंबद को यहूदी दुनिया के सबसे पवित्र स्थलों में से एक माना जाता है और यह एक वार्षिक तीर्थ स्थल है। हजारों अल्ट्रा-ऑर्थोडॉक्स यहूदी वार्षिक स्मरणोत्सव के लिए दूसरी शताब्दी के संत रब्बी शिमोन बार योचाई की कब्र पर एकत्रित हुए थे। यहां रात भर प्रार्थना और डांस हो रहा था। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में तस्वीरें विचलित करने वाली है। इसमें लोग बचने के लिए एक-दूसरे के ऊपर से निकलने की होड़ में दिखे। पुलिस और पैरामेडिक्स घायलों तक पहुंचकर उन्हें बचाने की कोशिश करते दिख रहे है।  

देश के इमरजेंसी सर्विसेज के मेगन डेविड एडम ने कहा कि 44 लोगों की हालत बहुत गंभीर है। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए छह हेलीकॉप्टर्स बुलाए गए हैं। पुलिस का कहना है कि यह हादसा उस समय हुआ जब कुछ लोग सीढ़ियों पर फिसल गए। इसके बाद एक-एक कर लोग एक दूसरे पर गिरते चले गए। एमडीए के प्रवक्ता ने कहा कि दृश्य बड़ा भयानक है। लोग बाहर निकले की कोशिश में कुचले गए हैं। हादसे के बाद राहत कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है।

कमेन्ट

Loading comments...