हिंदी संस्करण
समाचार

बहन के प्रेम विवाह के कारण भाई बना हत्यारा

person access_timeApr 29, 2021 chat_bubble_outline0

पाकिस्तान। पाकिस्तान में ऑनर किलिंग की अत्यंत दर्दनाक घटना सामने आई है। पुलिस द्वारा बताया गया कि उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में ऑनर किलिंग की कथित घटना में तीन महिलाओं समेत कम से कम पांच लोगों की हत्या की गई है। बताया गया है कि ये घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के नौशेरा इलाके में हुई। इलाके में पांच लोगों की हत्या के बाद से सनसनी फैल गई है। वहीं, पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त हुई जानकारी के मुताबिक आरोपी की बहन ने अपनी मर्जी से एक व्यक्ति से शादी कर ली। आरोपी ने बहन को कहा था कि वह उससे शादी ना करें, लेकिन बहन ने ऐसा नहीं किया। इस पर गुस्साए आरोपी ने अपने जीजा और उसके परिवार के चार अन्य लोगों की हत्या कर दी। आरोपी ने अपने जीजा की मां की भी निर्मम तरीके से हत्या कर दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने अपने जीजा अनवर अली के घर पर धावा बोला और उसकी मां, दो बहनों और चचेरे भाई की हत्या कर दी।  

आरोपी ने बहन की पहले ही हत्या कर दी थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने चमकानी इलाके में रमजान महीने की शुरुआत से कुछ दिन पहले ही अपनी बहन की हत्या कर दी थी। अब वह अपने जीजा और उसके परिवार से बदला लेना चाहता था। उन्होंने कहा कि बुधवार को आरोपी अपने जीजा के परिवार पर अपनी बहन से शादी करने का बदला लेने के लिए पहुंचा और घर में मौजूद लोगों को मौत के घाट उतार दिया। उसका कहना था कि पश्तून समाज के मुताबिक ये शादी स्वीकार्य नहीं थी।

घटना की जानकारी मिलते ही नौशेरा के पब्बी सर्कल के डीएसपी रोशन जेब खान अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। मौके पर पहुंचते ही उन्होंने खोज अभियान शुरू कर दिया और आरोपी को पकड़ने के लिए धरपकड़ शुरू कर दी। हालांकि, इससे पहले की पुलिस आरोपी को पकड़ पाती, वह घटनास्थल से वारदात को अंजाम देकर फरार हो चुका था। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

कमेन्ट

Loading comments...