हिंदी संस्करण

चीनी महिला ने बनाया बेटी के लिए एंटी-कोरोना वायरस टेंट

person access_timeFeb 23, 2020 chat_bubble_outline0

हुबेई प्रांत के एक गांव में 7 साल की बी मेनगी रोजाना ऑनलाइन क्लासेस अटेंड करती है। घर के बाहर बनाये इस टेंट में बैठ बेटी रोजाना ऑनलाइन क्लास ज्वाइन करती है। घर के अंदर इंटरनेट नेटवर्क बेहतर नहीं मिलता, इसलिए पॉलिथीन से एंटी-कोरोना वायरस टेंट बनाया।

वुहान। चीन में लोगों को कोरोना वायरस के भीषण कहर की वजह से काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। बाजार, ऑफिस, स्कूल और ट्रांसपोर्ट सब बंद हैं। कई शहरो के लोग घर में कैद होकर रह रहे हैं। घर से ही अपना काम कर रहे हैं। ऐसा ही नजारा हुबेई प्रांत के सुदूर गांव में देखने को मिला। यहां एक महिला ने अपनी बेटी की ऑनलाइन क्लासेस के लिए घर से बाहर एंटी-कोरोना वायरस टेंट बनाया है। दरअसल, उसके घर के अंदर इंटरनेट नेटवर्क ठीक से नहीं मिलता है। इसलिए उसने घर के बाहर टेंट लगाकर अस्थाई क्लास रूम बना दिया। अब उसकी बेटी बी मेनगी रोज यहां बैठकर बिना किसी रुकावट के ऑनलाइन क्लास ज्वाइन करती है।


चीन ने कई प्रांतों में स्कूल और कॉलेज की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। स्कूल बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई करा रहे हैं, ताकि उन्हें वायरस के संक्रमण से बचाया जा सके। बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो, इसलिए शिक्षक ट्‌यूटोरियल बनाकर मोबाइल एप और लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए कक्षाएं सञ्चालन कर रहे हैं।


एक महिला जिराफ कॉस्ट्यूम पहनकर घर से बाहर निकली

कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग कुछ अलग तरीके भी अपना रहे हैं। सिचुआं प्रांत के शहर लुजोहू में एक महिला कोरोना वायरस से बचने के लिए एक बड़ा सा जिराफ कॉस्ट्यूम पहनकर घर से निकलती है। पिछले दिनों एक हॉस्पिटल में यह महिला जिराफ कॉस्ट्यूम पहनकर पहुंची, जहां किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। महिला की पहचान सिर्फ नाम से हुई है। उसने बताया कि मैं अपने पिता से मिलने अस्पताल गयी थी। उसने कहा कि लोग मेरे बारे में क्या सोचते हैं। इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मेरे लिए अपनी सुरक्षा मायने रखती है।


मरने वालों की तादाद 2236 पहुंची-
 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, चीन में कोरोना वायरस के 411 नए मामले सामने आए। वहीं, मरने वालों की तादाद 2236 हो गई है। अभी तक 75,400 से ज्यादा कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

कमेन्ट

Loading comments...