हिंदी संस्करण

लॉकडाउन में ऋतिक रोशन सीख रहे हैं पियानो

person access_timeApr 01, 2020 chat_bubble_outline0

एजेंसी। देशभर में जारी लॉकडाउन के सातवें दिन यानि मंगलवार रात ऋतिक रोशन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया। जिसके जरिए उन्होंने बताया कि वे अपने खाली वक्त में पियानो सीख रहे हैं और इस काम को वे एक खास एप की मदद से कर रहे हैं। वीडियो में उन्होंने पियानो पर 'डेविल्स मार्च' गाने की धुन बजाकर भी बताई। साथ ही कहा कि दो अंगूठों की वजह से थोड़ी मुश्किल हो रही है।


वीडियो शेयर करते हुए ऋतिक ने लिखा, 'वेदांतु (और मेरे घर के छोटे से पियानोवादक) के 21 दिन लर्निंग चैलेंज से प्रेरित हुआ। इसलिए मैं भी मिशन पियानो पर हूं। मस्तिष्क के दोनों हिस्सों को सक्रिय करने के लिए बढ़िया है। वर्तमान में मेरे घर में डिजाइन से जुड़ी अनियमितताओं का सुजैन खान सर्वेक्षण कर रही हैं।' इस पोस्ट में ऋतिक ने लर्निंग एप से जुड़ी जानकारी भी दी।


ऋतिक बोले- मैंने 21 दिन का चैलेंज लिया


वीडियो में ऋतिक ने कहा, 'हाय दोस्तों आज लॉकडाउन का सातवां दिन है और मुझे उम्मीद है आप सभी हर रोज कुछ ना कुछ नया सीखने में अपने वक्त का इस्तेमाल कर रहे होंगे। मुझे उन सभी बच्चों पर गर्व है जो वेदांतु एप की मदद से कुछ ना कुछ नया सीख रहे हैं, जो कि आवश्यक है। मैंने भी 21 दिन का लर्निंग चैलेंज लिया है, और ये वो है जिसे मैंने आज सीखा है।'

बोले- दो अंगूठों की वजह से अच्छा नहीं बजा सकता


'चलो देखते हैं ये कैसा रहता है, मैं इस मामले में बहुत अच्छा नहीं हूं, खासकर अपने दो अंगूठों की वजह से। मुझे यकीन नहीं मैं ये कर रहा हूं।'  इसके बाद वे पियानो पर 'डेविल्स मार्च' की धुन बजाकर दिखाते हैं। आगे वे कहते हैं, 'ओके ये सर्वश्रेष्ठ नहीं था, लेकिन कम से कम में कोशिश कर रहा हूँ। मैंने इसे सीखना शुरू किया है, आप भी सीखते रहें, घर पर रहें, सुरक्षित रहें। ढेर सारा प्यार बाय-बाय'।

कमेन्ट

Loading comments...