हिंदी संस्करण
समाचार

दुबई से दिल्ली होते हुए नेपाल आनेवाले एक व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण, सभी यात्रियों की खोज का कार्य जारी

person access_timeMar 28, 2020 chat_bubble_outline0

काठमांडू। नेपाल में अभी तक चार लोगो में कोरोना वायरस का संक्रमण देखने में आया है। अभी तक का अंतिम कोरोना संक्रमित व्यक्ति दुबई से इमिरेट्स के विमान से नेपाल आया था।

मार्च 20  सुवह 4 बजकर 27 मिनट में इमिरेट्स एयर से इस व्यक्ति ने दिल्ली के लिये उडान भरी थी। स्रोत के मुताबिक वह व्यक्ति 20 मार्च में इमिरेट्स की फ्लाइट नंबर इके 510 से दिल्ली के लिए उडा था। कुल 2 घंटे 54 मिनट की उड़ान के बाद वह दिल्ली में 20 मार्च की सुवह 8 बजकर 51 मिनट में उतरा था।


उसी दिन नेपाल के त्रिभुवन विमानस्थल में वह व्यक्ति नेपाली समय अनुसार मार्च 20 में दोपहर 3 बजकर 44 मिनट में उतरा था। पौने 4 बजे नेपाल आए उस व्यक्ति ने वैसी स्थिति में अपने मामा के घर में निवास किया।


मार्च 21 को वह अपने मामा के घर से निकला और बुद्ध एयर पकड कर नेपालगंज पहुँचा। नेपालगंज से माइक्रो बस चढकर वो सीधे धनगढी पहुंचा।


उस संक्रमित लडके के साथ 108 नेपाली लोग थे। स्वास्थ्य सेवा विभाग के अनुसार संक्रमित लड्के के साथ दिल्ली से 130 यात्री नेपाल आये थे। उन लोगो में से सिर्फ 108 लोग नेपाली थे। उस विमान से आये बांकी  यात्रियों का खोज का  काम हो रहा है।


उसने मार्च 21 को 12 बजे नेपालगंज के लिये बुद्ध एयर का टिकट लिया था। बुद्ध एअर के फ्लाइट नंबर यु 4–403 से वो दोपहर 12:08 में नेपालगंज के लिए उडा था। बुद्ध एयर के वह विमान 1 बजकर 5 मिनट में नेपालगंज में उतरा था। उस प्लेन में 71 यात्री और 4 लोग चालक दल के सदस्य थे।


त्रिभुवन विमानस्थल स्रोत के मुताबिक इस फ्लाइट में 66 जवान लोग थे तथा पाँच बच्चे थे। कुल 71 यात्री थे। स्वास्थ्य सेवा विभाग के इपिडिमियोलोजी तथा रोग नियंत्रण महाशाखा ने बुद्ध एयर और दिल्ली से आये यात्रियों की खोजी कर रहा है। विभाग ने कहा है सभी लोगों को क्वारेंटाइन में रखा जायेगा।


जिला प्रहरी (पुलिस) कार्यालय कैलाली के डिएसपी दक्षकुमार बस्नेत के मुताबिक संक्रमित लडके के परिवार के सदस्यों से भी संपर्क किया जा चुका है। उन सभी को क्वारेन्टाइन में रखा गया हैं। उन के परिवार में 8 लोग है। उन सभी को टेस्ट होने जा रहा हैं।


उस संक्रमित लडके के स्वास्थ्य में कुछ खराबी दिखने पर उसे अस्पताल ले जाया गया था परन्तु अभी उसकी स्थिति ठीक है।

कमेन्ट

Loading comments...