हिंदी संस्करण

आज की विषम स्थिति में मदद हेतु मास्क बनाती बीजेपी विधायक

person access_timeMar 28, 2020 chat_bubble_outline0

एजेंसी। कोरोना की महामारी से पूरा विश्व जूझ रहा है। वहीं भारत में घोषित लॉकडाउन के बाद हर कोई कोरोना के खिलाफ जंग छेड़े हुए है। यही कारण है कि हर एक भारतीय नागरिक किसी न किसी तरह इस लड़ाई में भारत सरकार की मदद करना चाहता है। कोई अपने घरों में रहकर तो कोई अपनी जान की परवाह किए बिना घरों से बाहर निकलकर। कुछ ऐसा ही और दूसरों को भी प्रेरणा देने वाली तस्वीर देश के छोटे से राज्य हिमाचल प्रदेश से आई, जहाँ देश में घोषित लॉकडाउन के बीच मास्क की कमी होने पर हिमाचल की एक महिला विधायक घर में ही सिलाई मशीन लेकर मास्क बनाने में जुट गईं।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील के बाद देश का हर एक नागरिक कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए तैयार है। इसी का परिणाम हिमाचल प्रदेश में देखने को मिला। दरअसल हिमाचल प्रदेश के भोरंज विधानसभा से कमलेश कुमारी विधायक हैं, जोकि इन दिनों लॉकडाउन के बीच अपने घर पर ही सिलाई मशीन से लोगों के लिए मास्क बनाने में जुटी हुई हैं। कमलेश कुमारी बताती हैं कि लॉकडाउन की घोषणा के बाद हर कोई घर में सेनेटाइजर लाने के लिए और मुँह पर मास्क लगाने के लिए बाजारों में भीड़ लगाए हुए था। इसी बीच बाजार से मास्क समाप्त हो गए। मैंने देखा कि इलाके के अधिकांश लोग बिना मास्क लगाए ही घूम रहे थे।

कमलेश आगे बताती हैं कि जब वो मास्क के बिना लोगों को बाहर घूमते देखीं तो मन बनाया कि इनके लिए घर पर ही मास्क बनाएँगी और इसी के साथ वो अपने काम में जुट गईं। जैसे-जैसे वो मास्क बनाती गईं, वैसे-वैसे पास के पुलिस प्रशासन और क्षेत्र की जनता को बाँटती भी गईं। साथ ही महिला विधायक अपने प्रयासों से लोगों को सेनेटाइजर भी उपलब्ध करवा रही हैं। इसके बाद भी बहुत से लोगों के पास मास्क नहीं हैं, जिस पर विधायक ने समाजसेवियों और सामाजिक संस्थाओं से आह्वान किया कि वह सरकार की अपील का पालन करें और कोरोना के खिलाफ इस जंग में लोगों की हर संभव मदद करें। वहीं महिला विधायक को घर में लोगों के लिए मास्क बनाता देख बहुत से लोग प्रेरणा ले रहे हैं और अपने बचाव के लिए खुद ही मास्क बना रहे हैं।

कमेन्ट

Loading comments...