हिंदी संस्करण

विदेशों से आए हुए लोगों को गांव-गांव में खोजने का आग्रह

person access_timeMar 26, 2020 chat_bubble_outline0

काठमांडू। समाजवादी पार्टी के केंद्रीय सदस्य एवं सांसद प्रदीप यादव ने विगत दो सप्ताह में विदेशों से आए हुए लोगों को खोजने के लिए अभियान चलाने की बात कही है।


गुरुवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए सांसद यादव ने विदेशों से आए हुए नागरिकों कि खोज करके उन्हें निश्चित समय तक के लिए क्वारेंटाइन में रखने का सुझाव दिया है।


सांसद यादव ने कहा, विदेशों से आए हुए लोगों की पहचान करने के लिए स्थानीय स्तर के वार्ड से ही अभियान शुरू करना होगा। पहचान में आये लोगों की तुरुन्त स्वास्थ्य जाँच करके उन्हें क्वारेंटाइन में रखने की  बात भी उन्होंने कही।


विभिन्न देशों से आए हुए लोगों के माध्यम से ही नेपाल में कोरोना वायरस के संक्रमण के देश के अंदर प्रवेश होने की बात संसद यादव ने कही। इस लिए उन लोगों की खोज किये जाकर उनका यथेष्ट उपचार जरुरी है उन्होंने बताया।


कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने ना देने के लिए केंद्रीय सरकार ने लकडाउन की घोषणा की है, लेकिन संक्रमण को मध्यनजर करते हुए जाँच और संक्रमित लोगों के उपचार के लिए केंद्र सरकार को तैयार रहना चाहिए ऐसा उनका कहना था।


कोरोना संक्रमण नियंत्रण करने के लिए, कोरोना वायरस जाँच करने वाले एनटिजेन डिटेक्सन (किट) खरीद करने के लिए संघीय, प्रदेश और स्थानीय सरकार से उन्होंने आग्रह किया।

कमेन्ट

Loading comments...