हिंदी संस्करण
विश्व समाचार

स्पेन की उप-प्रधानमंत्री कोरोना संक्रमित

person access_timeMar 26, 2020 chat_bubble_outline0

मैड्रिड। स्पेन इस वक्त कोरोना वायरस का भयानक हमला झेल रहा है। इसका ताजा शिकार स्पेन की उप-प्रधानमंत्री कार्मेन काल्वो बन गई हैं। 63 साल की काल्वो भी कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई हैं। बता दें कि स्पेन में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या चीन से भी आगे निकल गई है। अब यह दूसरे यूरोपीय देश इटली से ही पीछे है।

 

अधिकारियों ने जानकारी दी है कि काल्वो का मंगलवार को कोभीड 19 इन्फेक्शन के लिए टेस्ट हुआ था। इससे पहले भी उनका एक टेस्ट हुआ था लेकिन वह निगेटिव था। उसके बाद संतोषजनक नतीजे नहीं आने से उनका एक और टेस्ट किया गया। इसमें वह कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाई गईं। जानकारी दी गई है कि उनकी सेहत फिलहाल ठीक है। उनका इलाज किया जा रहा है।

 

स्पेन में अब तक 3,434 लोगों की जान चली गई है जबकि चीन में 3,281 लोगों की मौत कोरोना वायरस की चपेट में आने से हो गई थी। इटली अभी भी सबसे खराब हालात झेल रहा है। यहां 6,820 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य अधिकारी फर्नांडो साइमन ने बताया है कि आने वाले समय में संख्या के और बढ़ने की आशंका है। स्पेन में 14 मार्च से ही लागू लॉकडाउन के बावजूद यहां मौतों और इन्फेक्शन के केस बढ़ते ही जा रहे हैं।- एजेंसी

कमेन्ट

Loading comments...