हिंदी संस्करण
समाचार

अमेरिका में कोरोना का कहर जारी, दो सांसद हुए संक्रमित

person access_timeMar 19, 2020 chat_bubble_outline0

वाशिंगटन। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण अब वैश्विक महामारी बन चुका है। चीन में जहां इसके संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही वहीं दुनिया के अन्य देशों में इसका प्रकोप दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। अमेरिका में बुधवार को दो सांसद इस वायरस से संक्रमित पाए गए। अमेरिका में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 150 का आंकड़ा पार कर गई है जबकि 10,000 लोग इससे संक्रमित हैं।

चीन में कोरोना वायरस के मामले जनवरी में सामने आने के बाद से पहली बार गुरुवार को ऐसा हुआ कि देश में संक्रमण का एक भी घरेलू मामला सामने नहीं आया लेकिन विदेशों से ‘आयातित’ संक्रमण के मामलों में तेजी दर्ज की गई है। इस बीच अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के फ्लोरिडा से कांग्रेस सदस्य मारियो डियाज बलार्ट पहले अमेरिकी सांसद हैं जो इस वायरस से संक्रमित हुए हैं।

बलार्ट के कार्यालय ने बताया कि सांसद को शनिवार को बुखार और सिर दर्द की शिकायत हुई थी और बुधवार को उन्हें बताया गया कि वह कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। इस बीच डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य और सांसद बेन मैकएडम ने बताया कि उन्हें भी शनिवार को जुकाम जैसे लक्षणों की शिकायत महसूस हुई थी और अब उनके इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा कर दी थी। अमेरिकी सीनेट ने कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए संकट में अमेरिकी कर्मियों की मदद करने के लिए 100 अरब डॉलर के आपदा पैकेज को आसानी से मंजूरी दे दी। प्रतिनिधि सभा से इसे पहले ही मंजूरी मिल चुकी है। राष्ट्रपति ट्रम्प के हस्ताक्षर के बाद यह लागू हो जाएगा।- एजेंसी

कमेन्ट

Loading comments...