हिंदी संस्करण
समाचार

व्यक्ति के रूप में प्रचंड और ओली किसी के साथ भी सहकार्य नहीं करेंगे : एनपी साउद

person access_timeFeb 28, 2021 chat_bubble_outline0

काठमांडू। नेपाली कांग्रेस के नेता एनपी साउद ने कहा है कि व्यक्ति के रूप में केपी शर्मा ओली तथा पुष्प कमल दाहाल 'प्रचंड' के साथ सहकार्य नहीं हो सकता। नेपाल प्रेस यूनियन कैलाली द्वारा रविवार दोपहर धनगढ़ी में आयोजित पत्रकार सम्मलेन में नेता साउद ने कहा-  'व्यक्ति के रूप में हम केपी ओली अथवा प्रचंड किसी के साथ भी सहकार्य नहीं करेंगे। यदि उन लोगों की पार्टी विभाजित होती है तो नीति, कार्यक्रम और योजना होनेवाली पार्टी के साथ हम लोगों की सहमति हो सकती है।'

कांग्रेस में देश के संविधान तथा प्रजातन्त्र को सर्वोपरि रखकर निर्णय लिए जाते हैं, उनका कहना था। संविधान तथा लोकतंत्र को सर्वोपरि रखकर कांग्रेस द्वारा सत्ता समीकरण के बारे में निर्णय किये जाने की बात साउद ने बताई। उन्होंने ये भी कहा कि अभी कांग्रेस सत्तारूढ़ नेकपा की गतिविधियों को चुपचाप देख रही है।  

नेकपा के दोनों पक्षों से बार बार सत्ता साझेदारी का प्रस्ताव आने पर भी कांग्रेस के लिए प्रधानमंत्री का पद महत्वपूर्ण न होने की बात भी साउद ने की। नेकपा के विवाद के न सुलझने तक कांग्रेस सत्ता में जाकर एक पक्ष के नजदीक तथा दूसरे पक्ष से दूर होने का काम नहीं करेगी। नेकपा के अंदर का विवाद के सुलझ न जाने तक सरकार में जाने तथा एक के साथ तथा दूसरे से दूर होने का काम हमारी पार्टी नहीं करेगी, साउद ने कहा।

कमेन्ट

Loading comments...