हिंदी संस्करण
समाचार

भारतः ट्रैक्टर परेड में बवाल, पांडवनगर में पुलिस और किसानों के बीच झड़प

person access_timeJan 26, 2021 chat_bubble_outline0

एजेंसी। नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान आज दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं। गाजीपुर बॉर्डर से निकले किसान अब इंडिया गेट से 4 किमी दूर हैं। इससे पहले उन्हें पुलिस द्वारा नोएडा मोड़ पर रोका गया। इतना ही नहीं पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। किसानों ने भी पुलिस पर पथराव कर दिया और पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की।

पुलिस का दावा है कि किसानों ने पांडव नगर पुलिस पिकेट पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की। पुलिस ने यह दावा भी किया कि निहंगों ने तलवार से पुलिसकर्मियों पर हमले की कोशिश की।

पुलिस ने किसानों से कहा था कि गणतंत्र दिवस की परेड खत्म होने के बाद 12 बजे से ट्रैक्टर मार्च निकालें। लेकिन, किसानों ने रिपब्लिक डे की परेड शुरू होने से पहले ही ट्रैक्टर मार्च शुरू कर दिया। किसान बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ते गए और पुलिस ने जो रूट दिया अब उसे भी फॉलो नहीं कर रहे। पुलिस भी पीछे हट गई है।

पुलिस ने किसानों को सिर्फ 5 हजार ट्रैक्टरों के साथ रैली निकालने की मंजूरी दी थी लेकिन, केबल सिंघु बॉर्डर पर ही 20 हजार से ज्यादा ट्रैक्टर पहुंच गए। किसानों ने दावा किया था कि सिंघु, टीकरी और गाजीपुर पर करीब एक लाख ट्रैक्टर जुटेंगे।

कमेन्ट

Loading comments...