हिंदी संस्करण
समाचार

भारतः 72वें गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली

person access_timeJan 26, 2021 chat_bubble_outline0

एजेंसी। भारत में 72वें गणतंत्र दिवस परेड का नजारा आज बिलकुल अलग दिखेगा, क्योंकि अन्नदाता भी ट्रैक्टर पर सवार होकर राष्ट्रीय ध्वज को नमन करेंगे। राजपथ पर एक ओर सेना का पराक्रम और शौर्यगाथा दिखाई दे रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की सड़कों पर किसानों ने अपनी ट्रैक्टर परेड शुरू कर दी है।

हालांकि किसानों को परेड में सुबह 11 बजे शामिल होना है, लेकिन देखने में आ रहा है कि सिंधु बार्डर और गाजीपुर बॉर्डर से किसान के जत्थे दिल्ली पुलिस के बेरिकेटिंग तोड़ते हुए दिल्ली में एंट्री कर गए हैं।

यूपी-गाजीपुर बॉर्डर पर सुबह से ही किसानों का ट्रैक्टर सैलाब दिखाई दे रहा है। ट्रैक्टरों के आगे तिरंगा, ऊपर रंग-बिरंगी तिरपाल और पीछे कृषि यंत्र को जोड़ा गया है। यही नहीं कुछ ट्रैक्टर पर म्यूजिक सिस्टम लगा हुआ है, जो किसानों में देशभक्ति के जज्बे को दोगुना कर रहा है।

हालांकि दिल्ली पुलिस ने 5000 ट्रैक्टरों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति दी है, लेकिन जिस तरह से यूपी के जिलों से परेड का हिस्सा बनने के लिए किसान ट्रैक्टर पर सवार होकर दिल्ली कूच कर रहे हैं, उससे उनकी संख्या कई गुना बढ़ गई है। इसकी बानगी सिंधु और गाजीपुर बॉर्डर पर देखने को मिल रही है। वहीं किसान संगठनों का भी कहना है कि लगभग 2 लाख ट्रैक्टर इस परेड का हिस्सा होंगे।

कमेन्ट

Loading comments...