हिंदी संस्करण

भारत साउथ अफ्रीका पहले वन डे क्रिकेट मैच में बारिश का खतरा

person access_timeMar 12, 2020 chat_bubble_outline0

काठमांडू। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज दोपहर धर्मशाला में खेलेगी। इस मैच के होने के आसार काफी कम जताए जा रहे हैं। मैच के दौरान बारिश की आशंका जताई जा रही है जिससे फैंस का मजा किरकिरा हो सकता है। इससे पहले पिछले साल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच यहां खेला जाने वाला टी-20 मुकाबला बारिश की वजह से रद करना पड़ा था।

कोरोना वायरस के डर के साथ ही भारत और साउथ अफ्रीका के पहले वनडे पर बारिश का साया भी है। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के लिए यह मैच कराना बेहद जरूरी है। इससे पहले यहां खेला जाने वाला भारत और साउथ अफ्रीका टी-20 मुकाबला भी बारिश की वजह से नहीं कराया जा सका था।


कैसा रहने वाला है मौसम का मिजाज-


भारतीय टीम गुरुवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ धर्मशाला में तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलने वाली है। मैच से दो दिन पहले से हो रही बारिश ने मैच के आयोजन पर सवाल खड़ा कर रखा है। मंगलवार की रात को धर्मशाला में बारिश हुई थी जबकि बुधवार को भी तेज बारिश हुई।

भारतीय टीम के प्रैक्टिस के वक्त भी तेज बारिश हुई थी जिसके बाद मैदान को पूरी तरह से कवर करना पड़ा। मैच के दौरान बारिश बाधा न बने इसके लिए हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के कुछ अधिकारियों और स्थानीय लोगों ने पास के इंद्रुनाग मंदिर में प्रार्थना भी की है। आज दोपहर मैच खेला जाना है और 100 फीसदी बारिश और तूफान आने की आशंका जताई जा रही है।


पिच का मिजाज –


आमतौर पर धर्मशाला की पिच बल्लेबाजों की मददगार मानी जाती है। यहां रनों की बरसात होती है लेकिन बारिश की वजह से पिच को लगातार ढक कर रखा गया है। ऐसे में मैच में तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलने की उम्मीद है। बारिश की आशंका और तेज हवा चलने पर तेज गेंदबाजों को काफी स्विंग मिलेगा। पिच में बाउंस भी काफी है लिहाजा बल्लेबाजों को संभलकर खेलना होगा। -एजेंसी

कमेन्ट

Loading comments...