हिंदी संस्करण
समाचार

प्रधानमंत्री कार्यालय में मेरे लिए नई जगह है : उपप्रधानमंत्री पोखरेल

person access_timeOct 20, 2020 chat_bubble_outline0

रासस

काठमांडू। उपप्रधानमंत्री ईश्वर पोखरेल ने प्रधानमंत्री तथा मंत्री परिषद् कार्यालय के काम को प्रभावकारी बनाने के लिए चर्चा-बातचीत शुरू की है। इस कार्यालय के कार्यभार को संभालने के तुरंत बाद ही उन्होंने मुख्य सचिव शंकरदास वैरागी और सचिव के साथ कार्यालय के प्रभावकारी और व्यवस्थित कार्यान्वयन के लिए बातचीत शुरू की है।

उन्होंने प्रभावकारी और परिणाम लानेवाले ठोस कामों को करने का निर्देशन दिया। प्रधानमंत्री तथा मंत्रिपरिषद कार्यालय की जिम्मेदारी का अभ्यास नेपाल में पहली बार व्यवस्थित ढंग से किये जाने की बात बताते हुए उन्होंने कहा- ''ये मेरे लिए नई जगह है कर्मचारियों के सहयोग से ही इस कार्यालय के माध्यम से होनेवाले कामों को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाऊंगा।''

बातचीत के दौरान उपप्रधानमंत्री तथा मंत्री परिषद कार्यालय के मंत्री पोखरेल ने प्रधानमंत्री कार्यालय और अन्य मंत्रालयों के समन्वय को प्रभावकारी बनाने की बात कहते हुए नीति, योजना और जनशक्ति में समस्या होने पर उसकी पहचान करके आगे बढ़ने पर जोर दिया।  

चर्चा में मुख्य सचिव वैरागी ने मुल्क में सुशासन और सेवा प्रवाह में नवीनता लाने के हिसाब से काम किये जाने की बात बताई। चर्चा में उपप्रधानमंत्री पोखरेल को पांच महाशाखाओं के प्रमुखों ने कार्यालयों की अवस्था के सम्बन्ध में जानकारी कराई थी। इस अवसर पर सचिव द्वय यादव प्रसाद कोइराला तथा महेंद्र गुरागाईं की सहभागिता थी। बुधवार और गुरुवार भी उपप्रधानमंत्री पोखरेल द्वारा मंत्री परिषद कार्यालय के कर्मचारियों से और अधिक जानकारी लिए जाने की योजना है पोखरेल के प्रेस संयोजक लोकेन्द्र केसी ने बताया।

कमेन्ट

Loading comments...