हिंदी संस्करण
समाचार

कोरोना संक्रमणः फ्रांस में लगाया गया कर्फ्यू

person access_timeOct 17, 2020 chat_bubble_outline0

एजेंसी। फ्रांस सरकार ने कोरोना महामारी के संक्रमण से आम लोगों को बचाने के लिए देश में कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। यही वजह है कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए राजधानी पेरिस समेत नौ शहरों में कर्फ्यू लागू कर दिया है।

फ्रांस में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते देश के कई हिस्सों में आज से रात्रि कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने देश के कई शहरों में कोरोना वायरस की बढ़ती दूसरी लहर के मद्देनजर बुधवार को कर्फ्यू की घोषणा की थी, जो आज से लागू हो गया है। ये कर्फ्यू चार हफ्तों के लिए प्रभावी रहेगा।

राजधानी पेरिस समेत कुल नौ शहरों में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ़्यू लगाया गया है। शुरूआत में चार हफ़्तों तक कर्फ़्यू जारी रहेगा और फिर उसके बाद हालात को देखते हुए इसे फिर बढ़ाया जा सकता है। रात का कर्फ़्यू लगने से लोग, देर शाम और रात के समय आपात स्थिति के अलावा रेस्त्रां और दूसरे निजी घरों में नहीं जा सकेंगे।

हांलाकि रोज़मर्रा की ज़रूरत वाली चीज़ों के आने जाने पर कोई पाबंदी नहीं होगी। स्कूल खुले रहेंगे और दिन के समय लोगों के एक शहर से दूसरे शहर जाने पर भी कोई पाबंदी नहीं होगी। फ़्रांस में पहले ही स्वास्थ आपातकाल भी लागू है। देश में कोरोना संक्रमण के मामले 8 लाख 34 हज़ार से ऊपर जा चुके हैं।

कमेन्ट

Loading comments...