हिंदी संस्करण
समाचार

महाधिवेशन की कार्यतालिका में फेरबदल के सम्बन्ध में कांग्रेस केंद्रीय कार्यसमिति में बातचीत

person access_timeJun 30, 2020 chat_bubble_outline0

काठमांडू। नेपाली कांग्रेस में केंद्रीय महाधिवेशन को यथावत रखकर निचले स्तर के महाधिवेशन की तारिख बदलने की बात चल रही है। इसके लिए कांग्रेस की केंद्रीय समिति की बैठक मंगलवार हो रही है।  
 
पार्टी केंद्रीय कार्यालय सानेपा में अपराह्न 1 बजे के बाद पार्टी का चौथे महाधिवेशन की कार्यतालिका में हेरफेर करने के सम्बन्ध में विचार-विमर्श करके निर्णय किये जाने की बात बताई गई है। इससे पहले इसी विषय पर रविवार महासमिति में विचार-विमर्श किया गया था।  

बैठक में समसामयिक राजनीतिक घटनाक्रम और कोरोना वायरस की महामारी नियंत्रण में होनेवाले सरकारी प्रयासों की चर्चा की जाएगी।

नेपाली कांग्रेस महाधिवेशन आगामी फलगुर 7 से केलर 10 गते तक किये जाने की तैयारी है। परन्तु कोरोना वायरस की महामारी के कारण उससे पहले ही निचले स्तर के अधिवेशन का काम संपन्न न किये जा सकने के कारण उसकी कार्य तालिका में फेर बदल के सम्बन्ध में कांग्रेस में चर्चा हो रही है।  

कांग्रेस में आठ स्तरों पर महाधिवेशन होना होता है। परन्तु कोरोना वायरस की महामारी के कारण फाल्गुन में होनेवाला केंद्रीय महाधिवेशन के पूर्व ही सभी महाधिवेषणाओं का करना संभव न होने कारण इनमे समय परिवर्तन के सम्बन्ध में बातचीत हो रही है।  

वरिष्ठ नेता रामचंद्र पौडेल पक्ष ने फाल्गुन में होनेवाले महाधिवेशन की तैयारी शुरू करने के लिए सभापति शेर बहादुर देउवा पर लगातार दबाब बना हुआ है। 

कमेन्ट

Loading comments...