हिंदी संस्करण
समाचार

कराची में 'पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज' पर आतंकी हमला

person access_timeJun 29, 2020 chat_bubble_outline0

एजेंसी। इंसानी फितरत भी बड़ी विचित्र की है इसे बदलना बड़ा मुश्किल काम है। एक और सारा संसार ही कोरोना की महामारी से जूझ रहा है दुनिया का कोई ऐसा देश नहीं जहाँ कोरोना का कहर न बरस रहा हो। ऐसी आपदा की घडी में भी ये आतंकी कहलाने वाले न तो खुद ही शांत बैठते हैं और न ही दुनिया में जरा सा भी अमन चैन इन्हें रास आता है। इन्ही आतंकवादी अराजक तत्वों ने पाकिस्तान के कराची शहर में स्थित 'पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज' पर आतंकवादी हमला किया है। इस हमले में दो लोगों की मौत हुई है। वहीं, इस हमले में शामिल आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया है। बताया गया है कि इस हमले को चार आतंकवादियों ने अंजाम दिया है। 

वहीं, हमले के बाद इमारत में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, इस हमले में दो लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें एक सुरक्षा गार्ड शामिल है। 


पुलिस ने कहा है कि इमारत के प्रवेश द्वार पर दो लोग आए और उन्होंने अंदर प्रवेश करने की कोशिश की। हालांकि, सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया, जिसके बाद उन्होंने सुरक्षा कर्मियों पर हैंड ग्रेनेड फेंक दिया। 

हमले के तुरंत बाद, पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। सुरक्षाकर्मी इमारत को खाली करवा रहे हैं। बम निरोधक दस्ता भी घटनास्थल पर पहुंच गया है। बताया गया है कि कुछ लोग अभी भी इमारत में फंसे हुए हैं, जिन तक अभी सुरक्षाकर्मी पहुंच नहीं पाए हैं। वहीं, कुछ लोगों ने अपने दफ्तरों में खुद को बंद कर लिया है। 

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत में थी काफी भीड़


पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, सुबह नौ बजे के आस-पास चार आंतकवादी पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत में घुसे और अंधाधुंध गोलियां चलाने लगे। आतंकियों ने मुख्य द्वार पर ग्रेनेड से हमला भी किया। बताया गया है कि सप्ताह का पहला कारोबारी दिन होने के कारण इमारत में काफी भीड़ भी थी। पुलिस से मुठभेड़ में एक हमलावर को मुख्य द्वार पर मार गिराया गया, जबकि तीन को इमारत के अंदर ढेर कर दिया। 

इमारत से बाहर निकाले गए लोग

घटना की सूचना मिलते ही पाकिस्तानी रेंजर्स और सिंध पुलिस के जवानों ने इमारत में फंसे लोगों को बाहर निकालना शुरू कर दिया। साथ ही मुख्य प्रवेश द्वार को बंद कर दिया गया। लोगों को इमारत के पिछले दरवाजे से बाहर निकाला गया। हालांकि, अभी कुछ लोग फंसे हुए हैं, जिन्हें बाहर निकाला जा रहा है। 

कमेन्ट

Loading comments...